Friday, July 26, 2024
HomeNewsडीडीए हाउसिंग स्कीम 2022: ऐसे करें अप्लाई, दिल्ली-एनसीआर में 8 लाख रुपए...

डीडीए हाउसिंग स्कीम 2022: ऐसे करें अप्लाई, दिल्ली-एनसीआर में 8 लाख रुपए में फ्लैट और 11 लाख रुपए में प्लॉट

दिल्ली-एनसीआर में अपने सपनों का आशियान बनाने की चाहत रखने वाले के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली, नोएडा और जेवर एयरपोर्ट के पास आशियाना बनाना चाहते हैं तो तीनों ही शहरों में आवासीय योजना लॉन्च हुई है। इसके तहत दिल्ली-एनसीआर में 8 लाख रुपये में फ्लैट और 11 लाख रुपये में प्लॉट हासिल कर सकते हैं।

दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) ने 8500 फ्लैटों की योजना लॉन्च की है, जिसमें सबसे सस्ता फ्लैट 11 लाख रुपये का है। इस लिहाज से दिल्ली में फ्लैट खरीदने का सुनहरा मौका है। ये फ्लैट द्वारका और रोहिणी में है। इनमें कम आयु वर्ग के लोगों को फ्लैट की कीमत के लिए सिर्फ 11 लाख रुपये ही अदा करने होंगे।

DDA Flats in Delhi starting from 11 lakhs DDA launches online housing  scheme 2022 jagran special - दिल्ली में 11 लाख से कम कीमत में फ्लैट पाने का  मौका, DDA ने लांच
दिल्ली के नरेला इलाके में मिलेंगे फ्लैट

DDA अधिकारियों के मुताबिक, अगर बात करें तो आवासीय योजना में कुल 8500 फ्लैट हैं और ये सभी नरेला इलाके में स्थित हैं. डीडीए द्वारा बनाए गए ये सभी फ्लैट LIG और EWS श्रेणी में आते हैं. आपको बता दें कि इन फ्लैटों को ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर बेचा जा रहा है.

10 से 15 हजार रुपये में कर सकेंगे आवेदन

डीडीए अधिकारियों के मुताबिक, फ्लैट बुक करवाने के लिए ईडब्ल्यूएस से बुकिंग राशि 10 हजार रुपये है, जबकि एलआईजी के फ्लैट बुक कराने के लिए बुकिंग राशि 15 हजार रुपये तय की गई है।

DDA Housing Scheme 2021: डीडीए दिल्‍ली में बेच रहा 18 हजार फ्लैट्स जानें  कीमत और अप्‍लाई करने का तरीका | DDA Housing Scheme 2021: DDA is selling 18  thousand flats in Delhi,

8 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत

आपको बता दें कि डीडीए द्वारा लॉन्च इन फ्लैटों की कीमत 7.90 से लेकर 12.42 के बीच रखी गई है. वहीं, नरेला में ईडब्ल्यूएस फ्लैटों की कीमत 7.91 लाख रुपये से 12.42 लाख रुपये के बीच है. इसके साथ ही एलआईजी फ्लैट की कीमत 18.10 लाख रुपये से 22.80 लाख रुपये निश्चित की गई है.

डीडीए फ्लैट्स की खूबियां

डीडीए इन फ्लैटों को ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर बेचा रहा है। स्कीम में क्रेडिट लिंक्ड योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी लोगों को मिलेगा। आसपास चौड़ी सड़कों और पानी सप्लाई की लाइन डाली गई है। लोगों की आम जरूरतों के लिए यहां डेयिरयों और रिटेल स्टोर की दुकानें आवंटित की गई हैं।

डीडीए हाउसिंग 2022 डीडीए फ्लैट्स के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू, जानें कीमत और प्रक्रिया: https://www.indiangovtscheme.com/

image 2 3 » hindu metro

for more update visit hindumetro

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments